शुक्रवार, 29 जनवरी 2021

जनसमस्या निवारण शिविर में मौके पर ही निपटी 1200 शिकायतें

 प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने जनसमस्या निवारण शिविर में कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को दिलाने के लिए यह शिविर आयोजित किये जा रहे हैं। शिविर का उद्देश्य जरूरत मंद हितग्राहियों को शासन की योजनाओ का लाभ उनके घर के नजदीक ही मिले तथा उनको किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े। प्रदेश सरकार गरीब व असहाय वर्ग के हितों के ख्याल रखने वाली सरकार है।

   हस्सु-हददु खां की पार्क रामाजी का पुरा बहोडापुर में लगाये गए जनसमस्या निवारण शिविर का लगभग 2690 हितग्राहियों ने लाभ लिया। शिविर में ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि शहर को स्वच्छता में नम्बर एक स्थान पर लाना है। इसके लिए ग्वालियर विधानसभा में दो दिवसीय जनजागरूकता पदयात्रा निकाली जा रही है। जिसमें पानी बचाओ, बिजली बचाओ, नल में टोंटी लगाओ, गंदे पानी से निजात पाओ के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण के लिये जागृत करूँगा।
   ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि शिविर में आये सभी हितग्राहियों की समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया जायेगा। शिविर में आने वाले हितग्राहियों की समस्याओं को मंत्री श्री तोमर व विभागीय अधिकारियों ने गंभीरता से सुना व मौके पर ही निराकरण कराया। रामाजी का पुरा की वृद्ध महिला को देखकर मंत्री श्री तोमर उनके पास गए और उनकी समस्या वहीं जमीन पर बैठकर सुनी तथा संबंधित अधिकारियों को वहीं बुलाकर वृद्ध माता की वृद्धा पेंशन मौके पर ही स्वीकृत कराकर प्रमाण पत्र दिया।
   रामाजी का पुरा हस्सु हद्दु खां पार्क में लगे शिविर में सबसे ज्यादा कामकाजी, हाथठेला के 786 आवेदन, विद्युत के 255 व अन्य विभागों के 1649 आवेदन आये जिसमें से कामकाजी व हाथठेला के कार्डों का वितरण मौके पर ही किया गया। साथ ही लगभग 1200 हितग्राहियों की समस्याओं का निराकरण मौके पर किया गया तथा अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इन समस्याओं का निराकरण शीघ्र कराकर मुझे अवगत करायें।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने सात घंटे खडे़ रहकर सुनी आमजन की समस्यायें
   ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देशन में लगाये गए जनसमस्या निवारण शिविर में बडी संख्या में हितग्राही आये। आने वाले हितग्राहियों की समस्या ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने लगातार सात घंटे खडे रहकर सुनी तथा कामकाजी, हाथठेला, मजदूरी, पेंशन के पात्र हितग्राहियों को मौके पर ही प्रमाण पत्र मंत्री श्री तोमर के द्वारा दिये गए।
जाकिर को मिली विकलांग पेंशन, खुश होकर लौटा घर
   जनसमस्या निवारण में आये बरा गावँ मदीना मस्जिद बहोड़ापुर निवासी श्री जाकिर खान दोनों पैरों से विकलांग है, चलने फिरने में दूसरों का सहारा लेते है। कही जाना हो तो कोई साथ मे होगा तभी जा पाते थे, इनकी समस्या को ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने समझा और तुरंत उनकी समस्या का निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इनको पेंशन और ट्राय साईकल अभी दी जाए। जिस पर अधिकारियों ने तुरंत कागजी कार्यवाही कर पेंशन का प्रमाण पत्र दिया साथ ही  ट्राय साईकल कल शुक्रवार को दिये जाने के लिए आसवस्थ किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

ऊर्जा मंत्री के निर्देश के बाद झल्लाये बिजली कंपनी के कर्मचारी,मुरैना की बिजली सप्लाई ठप्प की

 ग्वालियर टाइम्स , उल्लेखनीय है कि म प्र के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बैठक में कहा था कि उपभोक्ताओं को आकलित खपत के बिल नहीं दें ...